Vande Bharat पे हुआ फिर हमला

Continuously vande Bharat get attacked:- राजस्थान के शहर भिलवाड़ा (भिलवाड़ा) में देर रात पत्थरबाजी की खबर आई है। जयपुर से उदयपुर जाने के दौरान वंदे भारत पे हुआ था हमला जिससे ट्रेन के कांच टूट गए है, और कई बोगी में निशान आए है। इस घटना से यात्रियों में डर और हड़कंप मच गया। बता के यह 25 दिन में होने वाली तीसरी घटना हैं। कुछ असामाजिक तत्वों ने जयपुर से उदयपुर जा रही वंदे भारत ट्रेन पे किया पथराव। पथराव से कांच टूटने पे कांच टूटने से बोगी में लोगो के बीच अफरा तफरी मच गई। जैसे ही अफसरों को पत्थर से हमले की खबर मिली वो मौके पे पहुंचे।

बता दे की यह घटना बुधवार (12/10/2023) शाम की बताई गई है. यह भिलवाड़ा जिले के रायला रेलवे स्टेशन के पास 25 दिन में तीसरी घटना है। इससे पहले मंगरोप के पास ट्रेन पर पत्थर फेंका गया था, जिससे यात्री बोगी का कांच टूट गया था. उसके 5 दिन बाद ही पटरी पर पत्थर और लोहे के सरिए रखकर उसे डिरेल करने की कोशिश भी की गई थी। जो लोको पायलट की सजगता से नाकाम हो गई थी। यात्रियों में दहशत फैलीमहावीर खोईवाला भिलवाड़ा रेलवे चौकी प्रभारी ने बताया कि शाम को 7 बजे के लगभग वंदे भारत ट्रेन बुधवार को रायला स्टेशन के पास से गुजर रही थी। इसी दौरान किसी ने ट्रेन पर पत्थर फेंका जिससे एक बोगी की खिड़की का कांच टूट गया और यात्रियों में दहशत फैल गई और वो घबरा गए । तुरंत ही लोको पायलट ने ट्रेन को रोककर जांच की और इसकी सूचना रेलवे स्टेशन मास्टर को दी. स्टेशन मास्टर की शिकायत के आधार पर अब पुलिस जांच कर रही है.

स्टेशन मास्टर ने दी जानकारी

रेलवे स्टेशन रायला के स्टेशन मास्टर ने कहा कि उदयपुर से जयपुर बीच शुरू हुई वंदे भारत ट्रेन पर 25 दिन में यह हमले की तीसरी घटना है. इससे पहले चित्तौड़गढ़ से भीलवाड़ा आते समय मंगरोप पर कुछ लोगों ने ट्रेन पर पत्थर मारा था. उसे उसके खिड़की का कांच टूट गया था और उसके 10 दिन बाद ही इसी ट्रैक पर लोहे के सरिये और पत्थर बिछा कर ट्रेन को डिरेल करने की कोशिश भी की गई थी. रायला रेलवे स्टेशन के स्टेशन मास्टर अंकित जोशी ने बताया कि जब ट्रेन रायला यार्ड में प्रवेश कर रही थी. तब वंदे भारत ट्रेन के गार्ड ने स्टेशन मास्टर रायला रोड को नोट कराया कि किसी ने पत्थर फेंक कर बोगी का कांच तोड़ा है हमने यह सूचना पुलिस को दी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *